Tuesday, June 27, 2023

क्या फिटनेस पुरको के बारे में जाने की आवशयकता है

 क्या फिटनेस पुरको के बारे में जाने की आवशयकता  है 


एक समय वो था जब कसरत के बाद बॉडी बिल्डर और फिटनेस के प्रति उत्साहित लोग एक प्रसीद पदार्थ की और रुख करते थे  वो पदार्थ था शुद्व  भोजन,  आज बाजार में केमिकल से भरे अनेको प्रकार के प्रोडक्ट आगये है जो मानव स्वस्थय  के साथ खिलवाड़ है , जो की सम्पूर्ण मानवीय जीवन को गर्क की और लेजा  रहा है ! 


क्या आप चाहते है अपनी बॉडी को फिट रखना ! 


हाँ , आपने सही सुना अगर आप चाहते है अपनी बॉडी को फिट रखना तो आप सही जगह पहुंचे है ,

हम इस लेख के माधयम से आपको बताएंगे आपकी फिट बॉडी के रहस्य को जो आप ने आजा न सुना है और न अपनाया है ! 

 तो चलिए शुरू करते है , फिट बॉडी की रहस्य्मय इस कड़ी को , आपने बहुत कसरत की होगी और बाजार में उपलबध अनेको पुरक इस्तेमाल किये होंगे , लेकिन हम जो आज बताने जा रहे है , वो एक अलग नुस्खा  है जो कारगर सिद्ध होगा और हुआ भी है !  


फिट बॉडी रखने के तरीके !


हम यहाँ पर उन तरीकों के बारे में जिक्र करेंगे जो आपके सुन्दर सुडोल और तंदुरस्त शरीर के लिए उपयोगी है , 


1 . नियमित कसरत करना !

2 . अपने खान पान  पर ध्यान रखना  !

3 . सर्वगुण सम्पन आयर्वेदिक पुरको का इस्तेमाल करना !


क्या फिटनेस के लिए पुरको का उपयोग जरुरी है !


इस प्रश्न का सीधे तोर पर उतर देना थोड़ा मुश्किल है , क्योंकि कहना कही फिट बॉडी में पुरको का योगदान होता है , आप अपनी मेहनत के साथ - साथ आयर्वेदिक फिटनेस पुरको का इस्तेमाल कर के आप अपनी बॉडी में एक अच्छ परिणाम पा सकते है , बस इस बात का ध्यान रहे की जो पूरक आप इस्तेमाल में लेने जा रहे है उसके पीछे का रहस्य , शुदता , और लोकप्रियता का ज्ञान होना जरुरी है ! ऐसा इस लिए की आज के इस धोका धड़ी के जमाने में  शुद्ता की पहचान कर पाना मुश्किल है ! 


सबसे अच्छे पूरक की पहचान कहाँ से करे !`


आपका सवाल लाजमी है की सबसे अच्छे पूरकों की पहचान कैसे की जाये  , आज के जमाने में अश्ली और नकली की पहचान कर पाना बड़ा मुश्किल है , लेकिन फिर भी हम कुछ तरीके बतायेगे जिन से आप कही न कही अंदाजा लगा पाओगे की की प्रोडक्ट की शुद्ता और सुगमता क्या है , आज कहीं भी देखलो छाए ऑनलाइन हो या ऑफलाइन नकल को अशल में बेच रहा है , हम जो बताने  जा रहे है वो विशेष , विश्वसनीय और व्यक्तिगत तोर तरीके है जिन से आप अशल और नकल की पहचान आसानी से कर सकते हैं , 

जैसे  . 1 . लोककप्रिय विक्रेता से खरीद करना है ! 

        


Labels:

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home